FRP Bypass APK | FRP Unlock any Samsung Mobile Without PC in Hindi

FRP Bypass APK | FRP Unlock Without PC in Hindi - अगर आपके पास भी Samsung का ऐसा Smartphone है, जिसे आपने हाल ही (2020,2021) में  लिया है और उसको गलती से या जान बुझकर Reset कर लिया है. जिससे उसको Set-up करने के लिये ईमेल आईडी और पासवर्ड मांग रहा है. इसका मतलब ये है की आपके फ़ोन में FRP (Factory Reset Protection) Lock  हो गया है, 


जिसकी वजह से आपके फ़ोन को खलने के लिए आपके Gmail Account (रिसेट से पहले जो Gmail अकाउंट बनाया गया था) का Email ID और पासवर्ड डालना पड़ेगा. अगर आपके पास वो ईमेल आई डी और पासवर्ड नहीं हैं तो आपको घबराने की कोई जरुरत नहीं है. FRP Bypass v3.0 APK की मदद से आप अपने Android Device को FRP Bypass Tool से Unlock कर सकते हैं. 



FRP Bypass v3.0 APK | All Samsung FRP Unlock Without PC



इस परेशानी का सामना आपको तभी करना पड़ेगा जब आप अपने Samsung Mobile को फोर्मेट या Factory Reset करते हैं. फोर्मेट करने के बाद जैसे ही आप अपने मोबाइल को ऑन करते हैं तो सेट अप करते समय आपसे Google Account का Verification लिया जाता है.


इस दौरान जब तक आप अपना पूर्व Gmail Account का Email ID और पासवर्ड नहीं डाल देते जो आपने Google Play Store के लिए बनाया था, तब तक आप अपने Samsung Device को इस्तेमाल नहीं कर सकते. कुल मिलकर आप कुछ नहीं कर सकते. इसको आप कैसे ठीक कर सकते हैं हमारे Android Solutions में, ये बताने से पहले जान लेते हैं की ये FRP क्या होता है.

Gmail FRP Bypass Interface

Smartphones जिनमे FRP Unlock की समस्या अक्सर देखी जाती है इनके अलावा रेडमी ,मैक्रोमैक्स के मोबाइल्स या  किसी अन्य Android Mobile को अनलॉक कर सकते हैं  -

Samsung Galaxy S10,S20,S30,S31 Samsung Galaxy M11,M21,M31,F41,M51

Samsung Galaxy J2,J260G,A260G,Redmi Mi 5A,6A

Samsung C9 Pro, C7 Pro, Samsung A21s, Note 20 Ultra

Samsung A80, A71 Itel 1508 FRP bypass apk, Samsung FRP Bypass apk


FRP Lock क्या होता है

FRP सामान्यतः फैक्ट्री रिसेट प्रोटेक्शन (Factory Reset Protection) होता है जो आपके मोबाइल के फॉर्मेट होने पर आपकी डाटा की सुरक्षा के लिये ये फीचर एंड्राइड मोबाइल्स में होते है. मान लीजिये अगर कही आपका मोबाइल खो जाता है या चोरी हो जाता है तो वो इन्सान जिसे भी आपका मोबाइल मिला होगा वो आपके मोबाइल को यूज़ करने के लिए फैक्ट्री रिसेट करेगा.

फिर सेट अप करते समय आपका मोबाइल Gmail ID और Password मांगेगा जो उस इन्सान/चोर के पास नहीं होगा और वो आपके मोबाइल को यूज़ नहीं कर पायेगा. जिससे आपका डाटा फ़ोन में ही सुरक्षित रहेगा ये खासियत Android 5.1(Lolipop) या उससे ज्यादा के एंड्राइड वर्जन में ही मिलता है.


Samsung Mobile FRP Bypass कैसे करें - METHOD #1

[1] सबसे पहले आपको अपने मोबाइल को चालू कर लें और Lets go! में एरो पर क्लिक करना है.

[2] उसके बाद किसी भी एक Wi-fi नेटवर्क से कनेक्ट होना है फिर Next पर क्लिक करना है.

[3] कुछ देर Loading होने के बाद आपसे Email ID मांगेगा उसमे कुछ नहीं भरना है.

[4] उसके बाद आपको पूरी तरह Back होकर फिर से Lets go! वाले Interface में आ जाना है.

[5] फिर आपको Volume Down+Power Button को Long Press करके Screenshot लेना है.

[6] Samsung Capture का Pop-up आएगा उसके परमिशन को Deny करना है.

[7] अब फिर से Screenshot ले कर Deny & dont ask me again पर क्लिक करना है.

[8] तीसरी और आखरी बार Screenshot लेना है फिर एक Allow Permissions का Pop-up आएगा जिसमे आपको Settings पर क्लिक करना है.

[9] फिर Samsung Capture की Setting में Permissions में जा कर Search Icon पर क्लिक करना है.

[10] फिर आपको Google लिखकर सर्च करना है, अब App info वाले Google को क्लिक करना है.

[11] अब आपको Open वाले icone पर क्लिक करना है उसमे सर्च करना है "Google Chrome"

[12] Google Chrome ओपन होगा उसमे Accept&Continue फिर Next फिर No thanks पर क्लिक करना है.

[13] फिर Apex Launcher (FRP Bypass v3.0 APK) को Download करना है. (-Link -)

[14] अब Downloads में जा कर Apex Launcher को install कर लेना है,अगर नहीं हो रहा है तो Allow from this scource को Enable कर लें फिर हो जायेगा.

[15] अगर गलती से Back हो जाता है तो फिर से install कर के ओपन करना है.

[16] अब आपको जाना है Settings में, फिर Biometrics and security में, फिर Fingerprints/Face recognition में कोई भी Pattern या पिन डाल कर Set-up कर लें.

[17] अब आपको Power Button को Long Press करके फ़ोन को Restart कर लेना है.

[18] Restart होने के बाद आपको अपना Pattern या पिन डाल कर खोलें, अब फिर से Set-up करें.

[19] आप देखेंगे की इस बार Gmail Account वेरिफिकेशन में Skip का भी आप्शन रहेगा.

[20] अब फ़ोन को पूरी तरह Set-up करें, लीजिये आपका मोबाइल का FRP Unlock हो चुका है.


यह भी पढ़ें: Whatsapp Clone Kaise Banaye in Hindi

अगर आपको ये 20 पॉइंट समझ नहीं आया हो या और कोई समस्या आ गयी हो तो आप इस विडियो को देख कर FRP Unlock कर लें इससे आपको 100% अच्छे से समझ में आ जायेगा -



अगर इस मेथड से आपका मोबाइल Unlock हो जाता है तो अच्छी बात है, और अगर नहीं हो रहा है तो आप निराश न हों आपके लिए दूसरा स्पेशल मेथड है इस मेथड से आपका 100% Unlock हो ही जायेगा.


यह भी पढ़ें: Whatsapp में Delete किये हुए मेसेज कैसे देखें Mobile में


FRP Bypass APK - Download

इस मेथड में आपको पहले मेथड जैसे किसी भी Wi-fi नेटवर्क से कनेक्ट होना है फिर इस इंटरफ़ेस में आना है -


Google FRP Bypass


इस Interface में आने के बाद आपको कीबोर्ड की Settings में जाना है वहा पर ⋮ (Three Dot) में क्लिक करना है और Share पर क्लिक करना है फिर एक Option Pop-up खुलेगा उसमे Gmail पर Long Press करना है 

फिर Gmail का App info खुलेगा उसमे ऊपर की तरफ Setting का icon रहेगा उसपर क्लिक करना है फिर आप Gmail app में आ जायेंगे उसमे भी थ्री डॉट पे क्लिक कर के Help and Feedback पर क्लिक करना है और Search के  icon को क्लिक कर के Delete or Desable apps सर्च करना है 


उसको नीचे करने पर Tap to go to Settings पर क्लिक करना है सेटिंग्स में जा कर Apps में जाना है Google क्रोम के Notifications में जा कर App(Google Chrome) को ओपन करना है Chrome में आपको [FRP Bypass apk 2021 Download Link] पर जा कर Apex Launcher.apk और FRP_vnrom.apk को डाउनलोड करना है. 


सबसे पहले FRP_vnrom.apk को install करना है उसके बाद Apex Launcher को install करके सेटिंग्स में जा के  Google Play Services को Desable कर देना है फिर एक नए Gmail Account से Log in करना है फिर फ़ोन को रीस्टार्ट करना है इससे आपके मोबाइल में भी अकाउंट वेरिफिकेशन के समय स्किप का Option आ जायेगा.

यह भी पढ़ें:


मुझे उम्मीद है की इन दोनों मेथड का यूज़ करते हुए आपने अपने Samsung मोबाइल का FRP Unlock कर लिया होगा .दोस्तों दोनों मेथड 100% Practically किये गए मेथड हैं अगर इस पोस्ट FRP Bypass APK | FRP Unlock Without PC in Hindi से आपका मोबाइल का FRP Unlock नहीं हुआ तो अपने मोबाइल का नाम और मॉडल नंबर निचे Comment कर के बताएं.

Post a Comment

0 Comments