Airtel सिम का नंबर कैसे निकालें [वीडियो देखें] 2024

4

Airtel Sim Ka Number Kaise Nikale – दोस्तों कई बार हमारे साथ ऐसी परिस्थिति आ जाती है की हमें अपने ही Airtel Sim का Number याद नहीं रहता है. या फिर किसी भी Airtel Sim का नंबर पता करने की जरुरत पड़ जाती है. इसीलिए इस लेख में हम यही बताने वाले हैं.

Airtel sim ka number kaise nikale

हम हमेशा कोई भी पोस्ट लिख कर और उसके Screenshots लगा कर बताते हैं लेकिन आज हम आपकी सुविधा के लिए Video का इस्तेमाल करने जा रहे हैं. अगर आपके पास भी एयरटेल का सिम है और जानना चाहते हैं किउसका नंबर कैसे चेक किया जाता है तो इस लेख को अंत तक जरुर पढ़ें.

इस Video में बताई जाने वाली सारी जानकारी हमने खुद Practically कर के देखी है, और हमें उसका Result भी मिला है.


Airtel Ka Number Kaise Nikale

किसी भी Airtel सिम का नंबर निकालने USSD कोड्स का इस्तेमाल किया जाता है. जिनमे से पहला है *282#, दूसरा है *121*9#, और तीसरा *121*2# है. इन तीनो नंबर में से किसी एक को अपने Dialer (Phone ऐप) में डायल करें और कॉल करें. इसके बाद स्क्रीन पर आपके Airtel Sim का Number दिख जायेगा.

How to Know My Airtel Number: अब सिर्फ आपको इस विडियो में बताये गए Codes का उपयोग करना है और आपको आपके Airtel Sim का Number पता चल जायेगा. इसके लिए यह जरुरी है की उस समय आपके Airtel Sim में नेटवर्क हो और अगर Mobile में दो सिम है तो उसमें कॉल करने के टाइम अपने Airtel सिम को ही सेलेक्ट करें.


तो दोस्तों जैसा की आपने देखा हमने आपको Airtel SIM Ka Number Kaise Nikale के बारे में बिलकुल सही जानकारी दे दी है.

इन्हें भी पढ़ें:


निष्कर्ष

उम्मीद है की आपको आपके Airtel सिम का नंबर पता चल गया होगा. आपको हमारा यह लेख कैसा लगा हमें Comment में बताएं और लेख पसंद आये तो इसे अपने दोस्तों और सोशल साइट्स पर शेयर करना ना भूलें.

Harsh Lahre
नमस्कार दोस्तों, मेरे हिंदी ब्लॉग All in Hindi में आप सभी का स्वागत है. इस ब्लॉग में हम मोबाइल, कंप्यूटर एवं तकनीकी से सम्बंधित जानकारी हर रोज़ शेयर करते हैं. आप इसी तरह हमारे साईट पर विजिट करते रहें, धन्यवाद.

4 COMMENTS

  1. जी हाँ, अगर आपको सिम पोर्ट कराना है तो मैसेज भी उसी नंबर से भेजना होता है.

  2. अगर आप SIM को पोर्ट करवाना चाहते हैं तो हमारे वेबसाइट के SIM Port Kaise Kare वाले आर्टिकल को देखें.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here