Jio Phone me Video Call Kaise Kare | जिओ फ़ोन में विडियो कॉल कैसे करें

0

Jio Phone Me Video Call Kaise Kare (2023) – अगर आप एक Jio Phone यूजर हैं तो आपके मन में यह सवाल जरुर आता होगा की हम अपने Jio Phone में Video Call कैसे कर सकते हैं. अगर आप भी अपने Jio Phone से किसी को Video Call करना चाहते हैं लेकिन आपको नहीं पता है की ऐसा कैसे करते हैं तो यह पोस्ट आपके लिए ही है. 

इस लेख में हम आपको दो तरीके बताने वाले हैं जिससे आप Jio Phone में Video Call आसानी से कर पायेंगे.आज हम जानेंगे की आप अपने Jio Phone से किसी भी दुसरे Jio Phone में और किसी Android Phone में Video Call कैसे कर सकते हैं.

Jio Phone Me Video Call Kaise Kare

यह Phone जो भारतीय स्मार्टफोन बाज़ार में एक क्रांति ले कर आया है सबसे सस्ता 4G Internet प्रोवाइड करने वाला Mobile है. इसके शानदार लुक और बेहतरीन Features की वजह से काफी लोकप्रिय हो रहा है. 

लेकिन Android Phone में Video Call करना जितना आसान है Jio Phone में बस थोडा सा कष्ट करना पड़ता है. Jio Phone में Front Camera तो दिया हुआ है लेकिन Video Call का आप्शन खोजने से भी नहीं मिलता. लेकिन इस लेख को पूरा पढने के बाद आप Jio Phone में Video Call कर पायेंगे.


इसे भी पढ़ें: Whatsapp में Delete किये हुए मेसेज कैसे देखें Mobile में


Jio Phone Se Video Call Kaise Kare (जरुरी चीजें)

Jio Phone में Video Call करने से पहले आपको कुछ जरुरी सावधानियों पर नज़र डालनी चाहिए, क्योकि अगर आप ऐसा नहीं करते हैं तो Video Call करने से वंचित रह जायेंगे.

  • Jio Phone में Video Call करने के लिए आपके फ़ोन में Jio Video Call App होना जरुरी है. अगर आपके Jio Phone में यह app नहीं है तो Jio Store से डाउनलोड कर सकते हैं.
  • आप Jio Phone से दुसरे Smartphone में Video Call तभी कर सकते हैं जब दोनों के पास Jio Number और दोनों Mobile में Jio Video Call App हो.
  • Jio Phone से दुसरे Phone में विडियो कालिंग के लिए उसका नंबर आपके Phone में Save होना चाहिए.
  • वीडियो कॉल करने से पहले यह जरुर चेक कर लें कि दोनों Mobile में Data Connection ऑन रहे.
  • Jio Phone और दुसरे फोन में जिओ नंबर होने पर ही विडियो कालिंग हो पायेगी.
  • जिस फोन में आप Video Call करना चाहते हैं उसमे भी Jio Video Call App होना चाहिए.

इन सभी चीजों को अगर आप फॉलो करते हैं तो Jio Phone से Video Call कर सकते हैं. अब इसके बाद आपको बताया जायेगा की Jio Video Call App को डाउनलोड कर के Video कॉल कैसे किया जाता है.




Jio Phone से Jio Phone Me Video Call Kaise Kare

Jio Phone में Video Call करने के लिए आपको नीचे दिए गए कुछ आसान स्टेप्स को फॉलो करना होगा. सभी पॉइंट्स को ध्यान से पढने के बाद ही Video Call करें

  • सबसे पहले आप Jio Store से Jio Video Call App को डाउनलोड कर के install करें.
Jio Phone me video call kaise kare

  • इसके बाद Call वाले हरे बटन को लॉन्ग प्रेस करें.
  • अब आपके पास दो आप्शन आयेंगे Recent और Contacts.
  • इन दोनों में से आपको Contacts पर क्लिक करना है. इसीलिए हमने कहा था की वह Contact आपके Jio Phone में सेव रहना चाहिए.
  • इसके बाद आपके सामने सभी Contacts आ जायेंगे.
  • अब जिस व्यक्ति को आप Video Call करना चाहते हैं उस कांटेक्ट को सेलेक्ट करें और Video Call के आइकॉन पर या OK प्रेस करें.

इतना करने के बाद जिसे आप Video Call कर रहे हैं उसके पास Video कॉल चला जायेगा.



Android Phone से Jio Phone Me Video Call Kaise Kare

अगर आपको अपने Android Phone से किसी Jio Phone में Video Call करना है तो इसके लिए आपको एक App की जरुरत पड़ेगी जो Play Store पर आपको आसानी से मिल जाएगी. उस एप का नाम है JioChat. आप इस एप के नाम पर क्लिक कर के सीधे Play Store में इसके डाउनलोड पेज पर जा सकते हैं. इसके बाद इन स्टेप्स को फॉलो कीजिये.

android phone se jio phone me video call kaise kare


  • इस एप में आपको पहले अपना Jio Number डाल कर साइन अप करना होगा.
  • इसके बाद Contacts आइकॉन पर क्लिक करें.
  • अब उस Contact को सेलेक्ट करें जिसे आप Video Call करना चाहते हैं.
  • इसके बाद Video Call के आप्शन पर क्लिक करें.

इसे भी पढ़ें:



निष्कर्ष

हमने आपको Jio Phone से Video Call करने के दो तरीके बताये जो की काफी सरल हैं. हमें उम्मीद है कि आपको हमारा यह लेख Jio Phone Me Video Call Kaise Kare अच्छे से समझ में आ गया होगा. साथ ही आप Jio Phone में Video Call करना सीख गए होंगे.

आपको हमारा लेख कैसा लगा, हमें कमेंट में बताएं और अगर आपके मन में लेख से सम्बंधित कोई सवाल है तो हमें Comment में बताएं और लेख पसंद आया हो इसे ज्यादा से ज्यादा Share करें.

Harsh Lahre
नमस्कार दोस्तों, मेरे हिंदी ब्लॉग All in Hindi में आप सभी का स्वागत है. इस ब्लॉग में हम मोबाइल, कंप्यूटर एवं तकनीकी से सम्बंधित जानकारी हर रोज़ शेयर करते हैं. आप इसी तरह हमारे साईट पर विजिट करते रहें, धन्यवाद.

1 COMMENT

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here