WhatsApp starts UPI Payments in India from Today

Whatsapp ने भारत में अपनी UPI Payment सेवा शुक्रवार से शुरू कर दी है, मैसेजिंग ऐप ने एक ब्लॉग पोस्ट में कहा। Whatsapp को वर्गीकृत ढंग से UPI के लिए बुधवार शाम को NPCI से मंजूरी मिली।    

Whatsapp Starts UPI


व्हाट्सएप, जो भारत को 400 मिलियन से अधिक उपयोगकर्ताओं के साथ अपने सबसे बड़े बाजार के रूप में गिना जाता है, RegulatoryApproval की प्रतीक्षा में, दो साल से सीमित उपयोगकर्ताओं के साथ पीयर-टू-पीयर भुगतान सेवा चला रहा था


फेसबुक के सीईओ मार्क जुकरबर्ग ने वीडियो बयान में कहा, "भुगतान अब व्हाट्सएप के 10 भारतीय क्षेत्रीय भाषा संस्करणों में उपलब्ध है।"


WhatsApp ने अपने बयान में कहा है कि उसने इस सेवा हेतु पांच भारतीय बैंकों, ICICI बैंक, HDFC बैंक, एक्सिस बैंक, SBI और Jio Payments Bank के साथ साझेदारी की है।


NPCI ( नेशनल पेमेंट्स कॉरपोरेशन ऑफ इंडिया ) ने गुरुवार को कहा कि, Whatsapp प्रथम चरण में अधिकतम 20 लाख उपयोगकर्ताओं के साथ सेवा को शुरू करेगा।


व्हाट्सएप ने ब्लॉग में कहा, "हम डिजिटल भुगतान में आसानी और उपयोग में बढ़ोतरी करने के भारतीयअभियान में शामिल होने के लिए उत्साहित हैं, जो भारत में वित्तीय समावेशन का विस्तार करने में मदद कर रहा है।"


NPCI के अनुसार, UPI ने अक्टूबर में 2.07 बिलियन से अधिक लेनदेन किया, जो पिछले महीने 1.8 बिलियन से अधिक था।

Also read: Whatsapp से पैसे कैसे भेजे

Post a Comment

0 Comments