Micromax Launched New Smartphones Series. Check out!

New Dehli: चीन विरोधी भावनाओं के चलते लगातार 6 महीनो से कई चीनी फोन ब्रांड की बाजार हिस्सेदारी गिरने के साथ ही माइक्रोमैक्स घरेलू फोन ब्रांड नए Affordable Smartphones के साथ वापसी कर रहे हैं।

Micromax New Smartphones

अपने आक्रामक मूल्य निर्धारण के लिए जानी जाने वाली Xiaomi और Realme की पसंद के मुकाबले, माइक्रोमैक्स इस बार नए स्मार्टफ़ोन - 'in Note 1 'और 'in 1b' के साथ आकर्षक स्थान पर नज़र आया।

Micromax in Note 1, जो, 10,999 से शुरू होता है, Xiaomi के Redmi Note 9 के बराबर है, जो, 11,499 से शुरू होता है। दोनों फोन MediaTek के हेलियो G85 ऑक्टा-कोर चिपसेट पर चलते हैं, इसमें 5,000mAh की बैटरी और 48MP सेंसर के साथ Quad कैमरे दिये गये हैं । हालाँकि, Redmi Note 9 की 6.53-इंच की फुल HD स्क्रीन की तुलना में माइक्रोमैक्स फोन में थोड़ी बड़ी 6.67 फुल एचडी एलसीडी स्क्रीन है।

Micromax in1 b


दो फोन के बीच अन्य ध्यान देने योग्य अंतर है उनका Interface. माइक्रोमैक्स का फोन स्टॉक एंड्रॉयड चलाता है, जबकि रेडमी नोट 9 Xiaomi के MIUI पर चलता है। हालांकि स्टॉक एंड्रॉइड इंटरफ़ेस को इसकी सरलता के लिए पसंद किया जाता है, इसे कई मुख्यधारा उपयोगकर्ताओं द्वारा एक कदम नीचे के रूप में देखा जा सकता है जो मालिकाना यूआई में अनुकूलन विकल्प खोदते हैं और आमतौर पर उनके साथ आने वाले ब्लोटवेयर को ध्यान में नहीं रखते हैं।


Realme Narzo 20, जो Rs. 10,499 से शुरू होता है, उसे Micromax in Note 1 के साथ मुकाबला करना है। यह MediaTek Helio G85 प्रोसेसर पर भी चलता है और इसमें 48MP कैमरा है। Redmi Note 9 की तरह ही, Realme फोन में 6.5 इंच की फुल एचडी एलसीडी स्क्रीन है, लेकिन यह 6,000mAh की बड़ी बैटरी पैक करता है।


अधिक किफायती खंड में, Micromax in 1b, जो 6,999 Rs से शुरू होता है, Xiaomi Redmi 9A ((6,799 से शुरू होता है) और Realme C11 (999 6,999 से शुरू) को पसंद करने वालो का ध्यान आकर्षित करेगा।



Micromax in 1b, MediTek के Helio G35 ओक्टा-कोर चिपसेट द्वारा संचालित है, इसमें 6.52-इंच की फुल स्क्रीन, 5,000mAh की बैटरी और एक डुअल कैमरा सेटअप है। Redmi 9A में लगभग समान उत्पाद है लेकिन यह कुछ क्षेत्रों में छूट जाता है। उदाहरण के लिए, यह MediaTek Helio G25 चिपसेट पर चलता है, इसमें पीछे की तरफ सिंगल कैमरा है और इसमें फिंगरप्रिंट सेंसर नहीं है। माइक्रोमैक्स के दोनों हैंडसेट में बैक पैनल पर फिंगरप्रिंट सेंसर हैं।

Micromax in

Realme C11  माइक्रोमैक्स फोन से काफी मिलता जुलता है क्योंकि यह दोहरी कैमरा प्रदान करता है और मीडियाटेक हेलियो G35 पर भी चलता है। हालाँकि, इसमें फिंगरप्रिंट सेंसर की कमी है।


माइक्रोमैक्स की नई रेंज के फोन अपने चीनी समकक्षों के खिलाफ अच्छी स्थान पर हैं और यहां तक ​​कि चीन विरोधी भावनाओं के बिना भी उन्हें कई लेने वाले मिल जाते हैं।

Post a Comment

0 Comments