Bypass Google FRP Locked Phone in 2024 (without PC)

6

Bypass Google FRP Locked Phone in Hindi – अगर आपके पास भी Samsung का ऐसा फोन है जिसे आपने हाल ही (2023-24) में  लिया है और उसको गलती से या जान बुझकर Reset कर लिया है. जिससे उसको सेटअप करने के लिये Email ID और Password मांग रहा है. इसका मतलब ये है की आपके फोन में FRP (Factory Reset Protection) लॉक लग गया है.

Bypass Google FRP Locked Phone in Hindi

इसी वजह से आपके मोबाइल को खोलने के लिए आपके जीमेल अकाउंट (जो हार्ड रिसेट करने से पहले लॉग इन था) का Email ID और Password को डालना पड़ेगा. अगर आपके पास वो ईमेल आईडी और पासवर्ड नहीं हैं तो भी आपको घबराने की कोई जरुरत नहीं है. Smasung FRP Bypass APK की मदद से आप अपने Android Device को FRP Bypass apk से अनलॉक कर सकते हैं.

इस समस्या का सामना आपको तभी करना पड़ता है जब आप अपने मोबाइल को Factory Reset या हार्ड रिसेट करते हैं. Reset करने के बाद जैसे ही आप अपने मोबाइल को चालू करते हैं तो Set-up करते समय आपसे Google Account का वेरिफिकेशन लिया जाता है.

इस दौरान जब तक आप अपना पुराने Gmail Account का Email ID और Password नहीं डाल देते जो आपने Google Play Store के लिए बनाया था, तब तक आप अपने मोबाइल का इस्तेमाल नहीं कर सकते हैं. कुल मिलकर आप कुछ नहीं कर सकते. इसको आप कैसे ठीक कर सकते हैं, ये बताने से पहले जान लेते हैं की ये FRP क्या होता है.

नीचे कुछ ऐसे Smartphones की लिस्ट है जिनमे FRP Unlock की समस्या अक्सर देखी जाती है. इनके अलावा Redmi, Oppo, Vivo, Realme के मोबाइल्स या किसी अन्य Android Mobile को इस लेख में बताये गए तरीके से अनलॉक कर सकते हैं-

  • Samsung Galaxy A14, A15, A34 5G, A54
  • Samsung Galaxy S22, S23, S24
  • Samsung Galaxy A55, A13
  • Samsung Galaxy J2, J260G, A260G
  • Mi Redmi Note 8, 9 10, 10S, 10 Pro, 13C
  • Oppo F11 Pro, F25 Pro, Reno 11, A59
  • Vivo V29 Pro, V30 Pro, V27

Google FRP क्या होता है

FRP यानि फैक्ट्री रिसेट प्रोटेक्शन एंड्राइड डिवाइस के लिए एक सुरक्षा फीचर होता है. यह फीचर आपके मोबाइल के फैक्ट्री रिसेट होने पर आपकी जरुरी डेटा की सुरक्षा के लिये एंड्राइड मोबाइल्स में होते है. इससे आपका डेटा फ़ोन में ही सुरक्षित रहेगा. ये फीचर Android 5.1(Lolipop) या उससे ज्यादा के एंड्राइड वर्जन में ही मिलता है.

उदहारण के तौर पर मान लीजिये आपका मोबाइल कहीं खो जाता है या चोरी हो जाता है तो जिस इन्सान को आपका Mobile मिलेगा, वो उसे इस्तेमाल करने के लिए Factory Reset करेगा. फिर सेटअप करते समय आपका मोबाइल Gmail ID और Password मांगेगा जो उस इन्सान/चोर के पास नहीं होगा और वो आपके Mobile को इस्तेमाल नहीं कर पायेगा.

यह भी पढ़ें: Mobile Se Print Kaise Nikale

Samsung Mobile का FRP Bypass कैसे करें (Method 1)

1. सबसे पहले आपको अपने मोबाइल को चालू कर लें और Lets go! में एरो पर क्लिक करना है.

2. उसके बाद किसी भी एक Wi-fi नेटवर्क से कनेक्ट होना है फिर Next पर क्लिक करना है.

3. कुछ देर Loading होने के बाद आपसे Email ID मांगेगा उसमे कुछ नहीं भरना है.

4. उसके बाद आपको पूरी तरह Back होकर फिर से Lets go! वाले Interface में आ जाना है.

5. फिर आपको Volume Down+Power Button को Long Press करके Screenshot लेना है.

6. Samsung Capture का Pop-up आएगा उसके परमिशन को Deny करना है.

7. अब फिर से Screenshot ले कर Deny & dont ask me again पर क्लिक करना है.

8. तीसरी और आखरी बार Screenshot लेना है फिर एक Allow Permissions का Pop-up आएगा जिसमे आपको Settings पर क्लिक करना है.

9. फिर Samsung Capture की Setting में Permissions में जा कर Search Icon पर क्लिक करना है.

10. फिर आपको Google लिखकर सर्च करना है, अब App info वाले Google को क्लिक करना है.

11. अब आपको Open वाले icone पर क्लिक करना है उसमे ‘Google Chrome‘ सर्च करना है.

12. Google Chrome ओपन होगा उसमे Accept & Continue फिर Next फिर No thanks पर क्लिक करना है.

13. फिर Apex Launcher (FRP Bypass v3.0 APK) को Download करना है. (Link)

14. अब Downloads में जा कर Apex Launcher को install कर लेना है,अगर नहीं हो रहा है तो Allow from this scource को Enable कर लें फिर हो जायेगा.

15. अगर गलती से Back हो जाता है तो फिर से install कर के ओपन करना पड़ता है.

16. अब आपको जाना है Settings में, फिर Biometrics and security में, फिर Fingerprints/Face recognition में कोई भी Pattern या पिन डाल कर Set-up कर लें.

17. अब आपको Power Button को Long Press करके फ़ोन को Restart कर लेना है.

18. Restart होने के बाद आपको अपना Pattern या पिन डाल कर खोलें, अब फिर से Set-up करें.

19. आप देखेंगे की इस बार Gmail Account वेरिफिकेशन में Skip का भी आप्शन रहेगा.

20. अब फ़ोन को पूरी तरह Set-up करें, लीजिये आपका मोबाइल का FRP Unlock हो चुका है.

यह भी पढ़ें: Whatsapp Clone Kaise Banaye

अगर आपको ये 20 पॉइंट समझ नहीं आया हो या और कोई समस्या आ गयी हो तो आप इस विडियो को देख कर FRP Unlock कर लें इससे आपको 100% अच्छे से समझ में आ जायेगा.

अगर इस मेथड से आपके मोबाइल का FRP Unlock हो जाता है तो अच्छी बात है, और अगर नहीं हो रहा है तो आप निराश न हों. आपके लिए दूसरा Special मेथड है इस मेथड से आपका 100% Unlock हो ही जायेगा.

FRP Code of This Month

इस मेथड में Pangu.apk ऐप का यूज़ करते हैं. इसे install करने के बाद कुछ स्टेप्स करने होते हैं जिससे FRP Unlock हो जाता है. यह भी FRP_vnrom.apk की तरह ही है. हर मोबाइल में कुछ खास स्टेप्स कर के बस इन एप्स को install करना होता है उसके बाद रिबूट करने पर आपका FRP अनलॉक हो चुका रहता है.

यह भी पढ़ें: Whatsapp में Delete किये हुए मेसेज कैसे देखें Mobile में

Google FRP Bypass (Method 2)

इस मेथड में आपको पहले Method जैसे किसी भी Wi-fi Network से Connect होना है फिर इस इंटरफ़ेस में आना है.

इस इंटरफ़ेस में आने के बाद आपको जब आप Email or phone वाले बॉक्स पर क्लिक करेंगे तो कीबोर्ड ओपन हो जाता है. इसके बाद आपको कीबोर्ड की Settings में जाना है वहा पर ⋮ (Three Dot) में क्लिक करना है और Share पर क्लिक करना है फिर एक Pop-up खुलेगा उसमे Gmail पर Long-press करना है.

फिर Gmail का App info खुलेगा उसमे ऊपर की तरफ Setting का आइकॉन रहेगा उस पर क्लिक करना है फिर आप Gmail app में आ जायेंगे उसमे भी थ्री डॉट पे क्लिक कर के Help and Feedback पर क्लिक करना है और Search के आइकॉन को क्लिक कर के Delete or Disable apps सर्च करना है.

उसको नीचे करने पर Tap to go to Settings पर क्लिक करना है सेटिंग्स में जा कर Apps में जाना है. गूगल क्रोम के Notifications में जा कर App(गूगल क्रोम) को ओपन करना है Chrome में आपको [Download Link] पर जा कर Apex Launcher.apk और FRP_vnrom.apk को डाउनलोड करना है.

सबसे पहले FRP_vnrom.apk को इनस्टॉल करना है, लेकिन ओपन नहीं करना है. Done पर क्लिक करके वापस आ जाना है. उसके बाद Apex Launcher को इनस्टॉल करके सेटिंग्स में जा के Google Play Services को Disable कर देना है फिर एक नए Gmail Account से Log in करना है फिर फ़ोन को रीस्टार्ट करना है इससे आपके मोबाइल में भी अकाउंट वेरिफिकेशन के समय स्किप का Option आ जायेगा.

Note: Steps को कुछ ऐसे बताया गया है जिसे वही इंसान सही तरीके से फॉलो कर पायेगा जो मोबाइल के बारे में काफी कुछ जनता हो. अगर आप को मोबाइल की अच्छी नॉलेज नहीं है तो अपने किसी जानकार दोस्त या फॅमिली मेम्बर से हेल्प लें.

यह भी पढ़ें:

निष्कर्ष

मुझे उम्मीद है की इन दोनों मेथड का यूज़ करते हुए आपने अपने Samsung मोबाइल का FRP Unlock कर लिया होगा. दोस्तों दोनों मेथड 100% Practically किये गए मेथड हैं. अगर इस पोस्ट FRP Bypass APK – FRP Unlock (without PC) in Hindi से आपका मोबाइल का FRP Unlock नहीं हुआ तो अपने मोबाइल का नाम और मॉडल नंबर निचे Comment कर के बताएं.

Harsh Lahre
नमस्कार दोस्तों, मेरे हिंदी ब्लॉग All in Hindi में आप सभी का स्वागत है. इस ब्लॉग में हम मोबाइल, कंप्यूटर एवं तकनीकी से सम्बंधित जानकारी हर रोज़ शेयर करते हैं. आप इसी तरह हमारे साईट पर विजिट करते रहें, धन्यवाद.

6 COMMENTS

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here